कन्या राशि वालों के लिए साल 2021 कैसा रहने वाला है जानिये

Kanya Rashifal 2021

जिनकी कुंडली में चंद्र राशि कन्या होती है या जिन जातकों के नाम ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो अक्षर से शुरू होते हैं या , वे जातक कन्या राशि के होते हैं।

Kanya Rashi 2021
Kanya Rashi 2021

कन्या राशिफल 2021

राशिफल 2021 कन्या के अनुसार, इस पूरे वर्ष शनि आपकी राशि के पंचम भाव में विराजमान होंगे। इसके साथ ही शुरुआत में मंगल देव आपके अष्टम भाव से होते हुए नवम और दशम भाव को प्रभावित करेंगे। साथ ही राहु और केतु क्रमश: नवम भाव और तीसरे भाव में उपस्थित होंगे। गुरु भी आपकी राशि के पंचम भाव से होते हुए आपके छठे भाव में गोचर करेंगे, और आपको सबसे ज्यादा प्रभावित करेंगे।

ग्रहों के अनुसार साल 2021 में कन्या राशि वालों को अपने करियर में बहुत सी उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों से गुजरना पड़ेगा। कन्या राशिफल 2021 के अनुसार इस दौरान नौकरीपेशा जातकों का स्थान परिवर्तन संभव है।

वो जातक जो व्यवसाय करते हैं, उनके लिए समय अच्छा रहेगा। हालांकि बिज़नेस पार्टनरशिप में कर रहे जातकों को हर सौदे को सोच-समझकर करने की जरूरत होगी। आर्थिक जीवन में समस्या हो सकती है, लेकिन राहु की शुभ दृष्टि आपको शुभ फल देते हुए धन कमाने के कई मौके देगी।

छात्रों को शिक्षा में अधिक मेहनत करनी होगी, तभी आपको मेहनत अनुसार सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में घरवालों का सहयोग न प्राप्त होने से तनाव बढ़ेगा। शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी की मदद से कार्यक्षेत्र में फायदा मिलेगा, वहीं संतान को स्वास्थ्य कष्ट संभव है।

कन्या राशि के जो जातक अभी तक सिंगल हैं तो उनके लिए ये समय अच्छा है, लेकिन प्रेम में पड़े जातकों के जीवन में साल 2021 में कई विशेष बदलाव आने की संभावना रहेगी।

स्वास्थ्य के नज़रिए से यह वर्ष अच्छा रहेगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने से आपको स्वास्थ्य से सम्बंधित कोई बड़ा कष्ट नहीं मिलेगा।

कन्या राशि 2021 – प्रेम-संबंध, वैवाहिक जीवन और संतान पक्ष

राशिफल 2021 के अनुसार, कन्या राशि के प्रेम में पड़े जातकों को प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों से गुजरना पड़ेगा। आपके लिए साल की शुरुआत और दिसंबर का समय मुश्किलों से भरा होगा। इस समय में अपने प्रेमी के साथ किसी भी विवाद में न पड़ें, अन्यथा इसका असर प्रेम जीवन पर पड़ेगा।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, वैवाहिक जीवन के लिए यह वर्ष सामान्य रहने वाला है। क्योंकि इस वर्ष आपके जीवन साथी को कार्यक्षेत्र में जनवरी, फरवरी, मार्च, सितंबर और दिसंबर के मध्य कोई बड़ा लाभ मिलने के योग बनेंगे, जिससे आपकी पारिवारिक स्थिति बेहतर होगी। साथ ही जीवन साथी आपकी भी मदद करेगा और आप उनकी मदद से धन प्राप्त करने में सफल होंगे।

साल 2021 में कन्या राशि के जातकों को अपने जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना होगा, क्योंकि उन्हें स्वास्थ्य समस्या संभव है, अन्यथा इससे आपका दांपत्य जीवन भी प्रभावित होगा।

किसी कारणवश ससुराल पक्ष से विवाद होगा। ऐसे में विशेष रूप से फरवरी से अप्रैल के बीच अपने जीवनसाथी के परिवार वालों से बातचीत करते हुए विशेष सावधान रहें अन्यथा आपका वैवाहिक जीवन तनाव ग्रस्त हो सकता है।

अगर आपकी संतान की बात करें तो आपके द्वारा संतान को दिए गए संस्कार आपको मान-सम्मान दिलाने का कार्य करेंगे। यदि आपकी संतान विदेश जाने की इच्छा रखती है तो, उन्हें विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। आपकी संतान पहले से अधिक आज्ञाकारी और प्रयासरत दिखाई देगी। कन्या राशि के जिन जातकों की संतान विवाह योग्य है तो, इस वर्ष उनका विवाह होना भी संभव है।

2021 कन्या राशिफल – आर्थिक लाभ, प्रॉपर्टी, वाहन और व्यय

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, आर्थिक जीवन में आपको वर्ष 2021 में बहुत सी उठा-पटक से गुजरना पड़ेगा। साल की शुरुआत आर्थिक तौर पर कमजोर रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे भाग्य का साथ मिलता दिखाई देगा और स्थितियों में भी सुधार होगा।

अप्रैल से सितंबर के दौरान आपके ख़र्चों में अचानक से वृद्धि होगी, सितंबर के बाद का समय काफी अच्छा रहेगा, क्योंकि इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा। इसके अतिरिक्त मई में भी आपको कई विदेशी स्रोतों से धन कमाने के मौके प्राप्त होंगे।

आपको जनवरी से अप्रैल की शुरूआत तक का समय प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अनुकूल रहेगा। यदि आप चाहें तो अपने मकान के लिए भी इस समय में प्रयास कर सकते हैं। अप्रैल से सितंबर के बीच का समय अनुकूल नहीं रहेगा और आप संपत्ति विवाद में फंस सकते हैं। सितंबर से नवंबर के बीच का समय एक बार फिर से आपको अपने रुके हुए कामों को आगे बढ़ाने मिलेगा और इस दौरान आप कोई बड़ा वाहन भी खरीद सकते हैं।

कन्या राशिफल 2021 करियर- नौकरी, व्यवसाय

नौकरी की बात करें तो कन्या राशि के लोगों को वर्ष 2021 में नौकरी के क्षेत्र में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। कई बार आपको ऐसा लगेगा कि आपका अपनी नौकरी में मन नहीं लग रहा है और आपको नौकरी बदल लेनी चाहिए, लेकिन इसके लिए भी एक उचित समय का इन्तजार करना होगा अन्यथा मुश्किलें आ सकती हैं। आपको किसी सहकर्मी से विवाद होने से बचाना चाहिए क्योंकि यह आपको नुकसान देगा। सितंबर से नवंबर के बीच आपको कोई विशेष उपलब्धि या पुरस्कार मिल सकता है।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार कन्या राशि के व्यापारी जातकों के लिए जनवरी से 6 अप्रैल तक का समय बेहद अच्छा रहेगा। 7 अप्रैल से 15 सितंबर तक का समय आपके व्यापार के लिहाज से अच्छा नहीं साबित होगा। इस दौरान आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी। यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो, आपको इस समय कोई भी बड़ा निवेश करने से बचना चाहिए, अन्यथा नुकसान संभव है। व्यापार में 15 सितंबर से 30 नवंबर के मध्य कोई बड़ा निवेश हो सकता है, जिससे आपको फायदा पहुँचेगा। 30 नवंबर के बाद यदि आप अकेले व्यापार करते हैं, तो आपको लाभ अधिक मिलेगा।

कन्या राशि 2021 शिक्षा

राशिफल 2021 के अनुसार, कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। ऐसे में आपको अपनी मेहनत पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता होगी। आपका मन पढ़ाई-लिखाई के कामों में कम लगेगा और परिणामस्वरूप अपनी परीक्षा में सफलता पाने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा।

कन्या राशि के जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, उन्हें सफलता तो प्राप्त होगी, लेकिन उसके लिए उन्हें शुरुआत से ही मेहनत जारी रखने की आवश्यकता होगी, तब जाकर आप आंशिक सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े कन्या जातकों को सफलता के कई मौके मिलेंगे। इस दौरान आप कम मेहनत के बाद भी अच्छे परिणाम हासिल कर सकेंगे।

कन्या भविष्यफल 2021 के अनुसार विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्रों के लिए अगस्त का महीना विशेष अच्छा रहने वाला है। यदि आप पॉलिटिक्स या सोशल सर्विस की पढ़ाई कर रहे हैं तो, आपके लिए वर्ष अच्छा रहेगा। वहीं इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

2021 कन्या राशि स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के लिहाज से कन्या राशि फल 2021 के अनुसार, आपकी सेहत इस वर्ष अच्छी रहेगी। आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। 6 अप्रैल से 15 सितंबर तक आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आपको मधुमेह, मूत्र जलन, तंत्र संबंधित रोग, जैसी परेशानियाँ हो सकती हैं। इसके अलावा साल 2021 में कन्या राशि वालों को आमाशय में दर्द तथा अपच और एसिडिटी की संभावना भी परेशान करेगी। आपके लिए अप्रैल, अगस्त और सितंबर का समय स्वास्थ्य के लिए सबसे ज्यादा चिंताजनक प्रतीत रहने वाला हैं। इस समय जितना संभव हो खुद पर ध्यान दें।

कन्या राशि के जातकों के लिए साल 2021 के अचूक उपाय

  1. बुधवार के दिन कनिष्ठिका उंगली में उत्तम गुणवत्ता वाला पन्ना रत्न सोने की मुद्रिका में धारण कर फल की प्राप्ति होगी।
  2. हर मंगलवार के दिन थोड़ी साबुत मूंग की दाल भिगोकर, अगले दिन अपने दोनों हाथों से गौ माता को खिलाएं। इससे मंगल और बुध दोनों ग्रह शांत होंगे।
  3. प्रतिदिन या शुक्रवार को श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें। आपकी हर प्रकार की आर्थिक तंगी खत्म होगी।
  4. करियर में सफलता के लिए अपने पर्स या पॉकेट में हमेशा चाँदी का एक ठोस चौकोर टुकड़ा रखें।

आपको ये जानकारी कैसी लगी और आपकी राशि क्या है, हमें कमेंट करके जरूर बताएं

Author:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *