“Jhanvi Kapoor को मेरी माँ की बायोपिक में श्रीदेवी का रोल निभाना चाहिए” – सरोज खान की बेटी ने कहा

Jhanvi Kapoor should play Sridevi in Saroj Khan Biopic

कोरियोग्राफर से निर्देशक बने रेमो डीसूज़ा ने दिग्गज सरोज खान पर एक बायोपिक बनाने का फैसला किया है। जैसे ही रेमो ठीक हो जाएंगे, वे इस्पे काम शुरू कर देंगे। स्वाभाविक रूप से, सरोज खान का किरदार निभाने के लिए माधुरी दीक्षित बेस्ट रहेंगी, क्यूंकि बॉलीवुड में उनसे बेहतर सरोज खान के डांस मूव्स कोई नहीं कर पाएगा। लेकिन सरोज खान की बायोपिक में किसी न किसी को श्रीदेवी का रोल भी निभाना पड़ेगा। क्यूंकि सरोज खान ने श्रीदेवी के साथ भी काफी काम किया है।

Jhanvi Kapoor should play Sridevi in Saroj Khan Biopic
Jhanvi Kapoor should play Sridevi in Saroj Khan Biopic

ETimes को दिए इंटरव्यू में सरोज खान की बेटी सुकैना ने कहा – “अगर माधुरी ने फिल्म नहीं की तो मुझे वाकई निराशा होगी। लेकिन श्रीदेवी के किरदार में उनकी बेटी जान्हवी ही फिट होंगी। वह काफी हद तक श्रीदेवी से मिलती-जुलती है।” कहानी में तीन से चार नायिकाएं होंगी, जो अलग-अलग आयु वर्ग में मेरी मां के साथ अपनी यात्रा को दर्शाती हैं। और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हाल के दिनों में मेरी मां ने अनन्या पांडे, सारा अली खान और तारा सुतारिया के साथ भी काम किया। ”

Jhanvi Kapoor Photos
Jhanvi Kapoor Photos

हालाँकि अभी रेमो ने सुकैना के साथ स्क्रिप्ट पर बात नहीं की है। लेकिन सुकैना ने इंटरव्यू में कहा – “उन्हें सरोज खान की बायोपिक बनाने के लिए उनकी परमिशन की जरूरत होगी क्यूंकि यह उनकी माँ की बायोपिक है। और वह इसके लिए परमिशन देंगी क्युकी वो भी अपनी माँ की ज़िन्दगी के हर पहलू को परदे पर देखना चाहती हैं। जैसे कि जब सरोज खान जी घर आने वाली होतीं थीं तो हम घर का सब सामान सही जगह पर रख देते थे। अगर खाना समय पर नहीं बना होता तो वो गुस्सा करती थी। और क्या आप जानते हैं जब मेरी बड़ी बहन की young age में 39 साल की उम्र में मृत्यु हो गयी थी तो मेरी माँ ने ही उनके दोनों बच्चों का ख्याल रखा? उन बच्चों के पिता की तरफ से कोई उनका ख्याल रखने के लिए आगे नहीं आया। आज उन दोनों बच्चों ने कोई अपना खो दिया जो उनके लिए बिलकुल माँ जैसा था। मेरी माँ उन दोनों की शादी होते हुए देखना चाहतीं थीं। लेकिन अल्लाह!! हमें आज भी महसूस होता है जैसे मेरी अम्मी किसी लम्बे शूट पर गयीं हैं और वो हमें एयरपोर्ट से फोन करके कहेंगी कि मैं रस्ते में हूँ और जल्द ही घर पहुंच जाउंगी। ये सब कुछ परदे पर आना चाहिए।”

Remo Dsouza wants to make the biopic of Saroj Khan
Remo Dsouza wants to make the biopic of Saroj Khan

सरोज खान की बेटी सुकैना बताया – “कुछ साल पहले मेरी माँ कोमा में चली गयी थीं, उस वक़्त उन्हें हॉली फॅमिली हॉस्पिटल, बांद्रा, मुंबई में भर्ती कराया गया था। और क्या आप जानते हैं सरोज खान कितनी जल्दी अपने काम पर लौट आयी थी जब उन्होंने अपनी बेटी और पति को खोया था? वह man of the house रहीं हैं हमेशा से। अपनी granddaughters को ताकत देने के लिए वह बाहर से हमेशा उनके साथ सख्त बनीं रहीं। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में बहुत गरीबी देखी। इन सबके अलावा उन्हें तब बहुत झटका लगा जब बॉलीवुड में सब सोचने लगे कि अब सरोज जी को फिल्मों में कोरियोग्राफी करने में कोई दिलचस्पी नहीं है क्युकी उन्होंने एक डांस अकादमी खोली और TV Shows का हिस्सा बनी। तो हाँ, मैं चाहती हूँ कि मेरी माँ के सभी व्यक्तिगत तत्वों को भी चित्रित किया जाए। रेमो केवल उन्हें एक मास्टरजी के तौर पर न चित्रित करे, बल्कि उनके जीवन के और पहलू भी पर्दे पर लाए।”

सुकैना ने आगे कहा – “हां, रेमो ने एक बार मम्मी पर एक बायोपिक बनाने के विचार पर चर्चा की थी जब उन्होंने ‘तबाह हो गया’ पर एक साथ काम किया था, लेकिन उसके बाद मैंने रेमो से फिल्म के बारे में कुछ भी नहीं सुना। लेकिन हां, जब रेमो मेरी मां को अंतिम सम्मान देने के लिए आया, तो मैं उनसे कब्रिस्तान में मिली थी।”

सुकेना ने यह भी खुलासा किया, “मेरी माँ एक और बात देखना चाहती थीं- सलमान खान की भतीजी अलिज़ेह (अलवीरा और अतुल अग्निहोत्री की बेटी) को एक नायिका बनना चाहिए। वह उसे डांस की ट्रेनिंग दें।”

बॉलीवुड और टीवी जगत की तजा और रोचक जानकारियों के लिए हमें फॉलो करें। धन्यवाद।

Author:

Leave a Reply

Your email address will not be published.